मैनें ये शपथ नहीं लिया था कि केवल मुसलमानों का विकास करूँगा : मुख्तार अब्बास नकवी, पूर्व केंद्रीय मंत्री

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 जुलाई 2022): पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के कद्दावर मुस्लिम नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने रक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि ” मैंने ये शपथ थोड़ी लिया था कि मैं केवल मुसलमानों के विकास के लिए काम करूंगा।”

दरसल बीते बुधवार यानि 6 जुलाई को मुख्तार अब्बास नकवी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा काफी तेज हो गई कि मुख्तार अब्बास नकवी को एनडीए की तरफ से देश के अगले उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर उतारा जा सकता है। हलाकि पूर्व मंत्री नकवी ने इन सभी कयासों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि मुझे अबतक इस बात की कोई जानकारी नहीं है।पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी मुझे वो सहर्ष स्वीकार है।

 

इसी दौरान एक निजी चैनल से बातचीत में जब मुख्तार अब्बास नकवी से पूछा गया कि ‘आपने अपने अल्पसंख्यक मंत्री के कार्यकाल में कोई ऐसा काम किया हो जो आपको लगे की मुसलमानों के विकास में सहायक हुआ?’

जबाब देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ” अल्पसंख्यक मामले के मंत्रालय के स्वरूप को बना था मुस्लिम मंत्रालय। अल्पसंख्यक मतलब जो संवैधानिक रूप से अल्पसंख्यक जो भी हैं सभी को बराबर से अधिकार मिले इसके लिए हमने काम किया है। और जब मैंने शपथ लिया तो मैंने शपथ ये नहीं लिया था कि केवल मुसलमानों का विकास करूँगा। हमने सभी अल्पसंख्यको के लिए काम किया है”।।