दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाली स्मारकों को किया जा रहा संरक्षण

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/07/2022): दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाली 71 स्मारकों के संरक्षण का काम तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया कि मशहूर दारा शिकोह लाइब्रेरी जो जर्जर हो गया था उस लाइब्रेरी का पुनर्विकास किया गया। और कुदेसिया बाग का संरक्षण कार्य पूरा कर इससे स्वच्छ व सुंदर बनाया गया है। उन्होंने बताया कि वो इस हफ्ते इन ऐतिहासिक स्मारकों का दौरा कर रखरखाव के काम का जायजा लेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दिया है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाली 71 स्मारकों के संरक्षण का काम तेजी से चल रहा है।मशहूर दारा शिकोह लाइब्रेरी वर्षों से उपेक्षा का शिकार थी और जर्जर हो चुकी थी, दिल्ली सरकार ने इसके पुनर्विकास को प्राथमिकता देकर इसे असल पहचान देने का काम किया है।”

उन्होंने कहा कि “इसी क्रम में कुदेसिया बाग का भी संरक्षण कार्य पूरा कर इससे स्वच्छ व सुंदर बनाया गया है। इस हफ्ते इन ऐतिहासिक स्मारकों का दौरा कर रखरखाव के काम का जायजा लूंगा। दिल्लीवासी जल्द ही इन जगहों पर विजिट कर इनमे छिपी दिल्ली की समृद्ध संस्कृति और इतिहास से परिचित हो पाएंगे।”