‘कांग्रेस-बीजेपी के लिए एमएलए बेचना-खरीदना आम बात’: आप विधायक आतिशी मार्लेना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/07/2022): आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी मार्लेना ने कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस-बीजेपी के लिए एमएलए बेचना-खरीदना आम बात है। दरअसल उन्होंने आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एमएलए की खरीद-बेच को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर हमला किया है।

उन्होंने कहा कि “2 दिन से जो प्रकरण गोवा में घट रहा है कि कांग्रेस का एमएलए बिकने को तैयार है और भारतीय जनता पार्टी उनके एमएलए को खरीदने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि ये प्रकरण हालांकि लोकतंत्र के लिए शर्मनाक घटना है लेकिन उससे बड़ी दुख की बात है कि आज हमारे देश में एमएलए का खरीदना और बेचना आम बात हो गई है। उन्होंने कहा कि एक समय ऐसा था जब अगर किसी एमपी या एमएलए की बिकने की घटना सामने आता था तो देश में सनसनी मच जाता था।”

उन्होंने कहा कि “इस एमएलए की खरीद-बेच को रोकने के लिए हमारे देश में कई कानून भी बनाए गए ताकि लोकतंत्र की रक्षा किया जा सके। उन्होंने कहा जो वोट एक आम नागरिक देकर आता है, एक पार्टी को चुनकर भेजता है, एक विधायक और सांसद को चुनकर भेजता है, उस वोट की इज्जत रखी जाए और इस लोकतंत्र की संविधान की इज्जत बरकरार रखी जाए इसके लिए देश में कई कानून लाए गए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि लेकिन कांग्रेस और बीजेपी की दुआ से आज एमएलए का खरीदना और एमएलए का बेचना एक आम बात हो गया है।”