‘BJP कितना भी MCD चुनाव से भाग ले, बीजेपी का चुनाव में सूपड़ा साफ़ होना तय’: आप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/07/2022): आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी पर दिल्ली नगर निगम के चुनाव को टालने का आरोप लगाया है। आप ने कहा कि बीजेपी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव को लंबे समय तक टालने के लिए एक और साजिश रची है। दरअसल शुक्रवार को केंद्र सरकार ने MCD वार्डों के पर‍िसीमन को लेकर कमेटी गठ‍ित की है। इसे लेकर आप ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने वार्डों की संख्या तय किए बिना ही दिल्ली में वार्ड के परिसीमन के लिए कमीशन बनाया है। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी ने ट्विटर पर केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पत्र को शेयर करके दिए हैं।

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट में लिखा है, “BJP ने MCD चुनाव लंबे समय तक टालने के लिए रची एक और साज़िश। केंद्र सरकार ने वार्डों की संख्या तय किए बिना ही Delhi में वार्ड के परिसीमन के लिए कमीशन बनाया। BJP कितना भी MCD चुनाव से भाग ले, बीजेपी का चुनाव में सूपड़ा साफ़ होना तय है।”

आदेश में लिखा है, “दिल्ली नगर निगम अधिनियम, 1957 की धारा 3, 3ए और 5 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, केंद्र सरकार ने वार्डों और अन्य का परिसीमन करने में केंद्र सरकार की सहायता के लिए तीन सदस्यों वाली एक समिति का गठन किया है। जिसमें द‍िल्‍ली के राज्य चुनाव आयुक्त विजय कुमार देव, शहरी विकास मंत्रालय, भारत सरकार के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी पंकज कुमार सिंह और दिल्ली नगर निगम के एड‍िशनल कम‍िश्‍नर रणधीर सहाय परिसीमन कमेटी के सदस्य के रूप में शाम‍िल है। इस टीम को चार माह के अंदर रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।”