अमरनाथ गुफा के समीप बादल फटने की घटना पर बोले फारूक अब्दुल्ला- उस जगह पर कभी कैंप नहीं लगाए गए थे, इसकी जांच होनी चाहिए

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/07/2022): अमरनाथ गुफा के समीप बादल फटने की घटना को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने सरकार पर सवाल उठाए है। उन्होंने सरकार से कहा है कि इस घटना की जांच होना चाहिए और पीड़ित परिवारजनों को अच्छा मुआवाज़ा भी दे। इसके अलावा उन्होंने कैंप को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाया, कहा कि आज तक उस जगह पर कैंप नहीं लगाए गए थे, ऐसा पहली बार हुआ है और इसकी भी जांच होनी चाहिए।

उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि अमरनाथ यात्रा में जो घटना घटी है वह दुखद है। हम उम्मीद करेंगे कि सरकार इस पर जांच बैठाए कि यह कैसे और क्यों हुआ और साफ चीजें लोगों के सामने लाए। सरकार पीड़ित परिवारजनों को अच्छा मुआवाज़ा भी दे।

उन्होंने कहा कि आज तक उस जगह पर कैंप नहीं लगाए गए थे, ऐसा पहली बार हुआ है। पंजतरणी में कोई भी कुछ नहीं लगा सकता, ऐसा हमेशा से चलता आ रहा है। मेरे हिसाब से इसकी जांच होनी चाहिए। इंसान की भी गलती हो सकती है। हम पीड़ित परिवारजनों के साथ हैं।

बता दें कि शुक्रवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरनाथ गुफा के नीचे बादल फटा था। इस घटना में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है और 40 लोगों की लापता होने की खबर हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है।