अमरनाथ में फंसे श्रद्धालुओं के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फोन पर की बात, सुरक्षित निकालने का दिया आश्वासन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (09/07/2022): अमरनाथ में बादल फटने की घटना में 16 लोगों की मृत्यु की खबर है। और 40 लोग लापता हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है। पैदल यात्रा को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अमरनाथ में फंसे हुए श्रद्धालुओं के साथ आज फोन पर बात की। साथ ही सभी श्रद्धालुओं को वहां से सुरक्षित निकालने का आश्वासन दिया है।

इससे पहले उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि अमरनाथ में राज्य के भी लोग फंसे हैं और उन सबको निकालने के लिए हम हर स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। मैं गृह मंत्री और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से अनुरोध करूंगा कि फंसे लोगों को जल्द से जल्द निकाला जाए। फंसे लोगों को सहायता प्रदान कराने में हम लगे हैं।

वहीं IGP कश्मीर विजय कुमार और कश्मीर के संभागीय आयुक्त आज सुबह अमरनाथ पवित्र गुफा पहुंचे और बचाव कार्यों का जायज़ा लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस, NDRF, SDRF, CAPF और सुरक्षा बल के जवान और अधिकारी बचाव कार्य में लगे हैं। अभी तक 15 शवों को निकाला जा चुका है। 35 लोग घायल हुए थे जिन्हें हेलीकॉप्टर सेवा से बचाया गया है। हम शाम तक रास्ता साफ कर देंगे।