छठ महापर्व को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप देने हेतु “छठी मैया फाउंडेशन” की अनूठी पहल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (8 जुलाई 2022): छठी मैया फाउंडेशन द्वारा दिल्ली के ‘द इंडियन इंस्टीट्यूट फॉर इंटरनेशनल लॉ’ में ओएनजीसी के सहयोग से “प्रकृति को हमारी जरूरत है” विषय पर 12 जुलाई, दिन मंगलवार को 4:00 बजे रंगारंग कार्यक्रम एवं सेमिनार आयोजित की जा रही है।

उक्त कार्यक्रम में देशभर के बुद्धिजीवी, रिटायर्ड जज एवं सुप्रीम कोर्ट के वकील शामिल होंगे। छठी मैया के भक्त नाटक के माध्यम से छठी मैया की महत्ता को बताएंगे, छोटे बच्चे गणेश वंदना करेंगे, प्रकृति को बचाने एवं संरक्षण के संदेश से ओतप्रोत पेंटिंग भी देखने को मिलेगी।

बिहार की लिट्टी चोखा आए हुए अतिथियों को आकर्षित करेगा। ठेकुआ छठी माई का प्रसाद है, इसके वितरण की भी व्यवस्था आयोजकों द्वारा की जाएगी।

कार्यक्रम का आयोजन छठी मैया फाउंडेशन के चेयरमैन संदीप दुबे ने किया है, छठ को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप देने हेतु ‘छठी मैया फाउंडेशन’ की यह अनूठी पहल है, वे कहते हैं कि छठी मैया वर्तमान समय की सभी समस्याओं की समाधानकर्ता हैं।

हमें प्रकृति में अपनी हिस्सेदारी तय करनी होगी ,उनका छठ को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप देने की कोशिश नई पीढ़ी और नए छठ करने वाले लोगों को ऊर्जा प्रदान करता है।।