कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने केजरीवाल पर साधा निशाना: ‘दिल्ली वालों की समस्या दूर करने के बजाय, विधायकों के वेतन की चिंता’

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (05/07/2022)

दिल्ली विधानसभा में मंत्रियों, विधायकों, चीफ़ व्हिप, स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और सदन में विपक्ष के नेता की वेतन बढ़ाने से संबंधित पाँच बिल पारित किया गया है। इसे लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान करने की बजाय केजरीवाल अपने मंत्रियों और विधायकों के वेतन वृद्धि के लिए चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली में मौजूदा समस्याओं सहित महंगाई झेल रहे दिल्लीवासियों की परेशानियों को नजरअंदाज कर मुख्यमंत्री ने दो दिवसीय विधानसभा का मानसून सत्र सिर्फ विधायकों का वेतन बढ़ाने के लिए रखा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के विकास और दिल्लीवालों के जीवन स्तर को उॅचा उठाने में कोई सरोकार नही है। सत्र के पहले दिन विधायक वेतन बढ़ोतरी संबधित बिल प्रस्ताव रखा जिसमें मंत्रियों विधायकों, चीफ व्हीप,स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और विपक्ष के नेता के वेतन बढ़ोत्तरी पर निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री है जिनके पास कोई विभाग नहीं है।

उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों से आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के मिलीभगत करके दिल्ली के विधायकों का 66 प्रतिशत वेतन बढ़ाने में कामयाब हो गए है जिसे विधानसभा सत्र में सिर्फ औपचारिकताओं के साथ मुहर लगना है।