केजरीवाल सरकार ने बीते एक साल में बंद किए 31 सरकारी स्कूल, भाजपा नेता ने लगाया बड़ा आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली (05/07/2022)

दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का ध्यान दिल्ली सरकार द्वारा बंद किए जा रहे सरकारी स्कूलों की ओर दिलाया है। उन्होंने दिल्ली सरकार पर 31 स्कूलों को बंद करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब केजरीवाल सरकार सत्ता में आए थे तो उन्होंने पहले पांच सालों में 500 नए स्कूल खोलने का वादा किया था जो अभी तक पूरा नहीं किए है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा हाल ही में शहीद अमीर चंद के नाम पर लूडलो कैसल सर्वोदय विद्यालय को भी बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हर साल 100 स्कूल खोलने के वादों के साथ सत्ता में आई केजरीवाल सरकार इस साल 31 स्कूल बंद कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि मास्टर अमीर चंद जैसे शहीदों के नाम पर बने स्कूलों को बंद करना शहीदों का भी अपमान है। उन्होंने कहा कि शहीद अमीर चंद के नाम पर बना ये स्कूल सर्वोदय विद्यालय पिछले 59 सालों से चल रहा था जिसमें 2000 से ज्यादा बच्चे पढ़ते रहे हैं। अब इस स्कूल को, स्कूल के मैनेजमेंट कमेटी और अभिभावकों के मर्जी के बिना ही शंकराचार्य रोड पर बने इस स्कूल को मर्ज करने के लिए बंद कर दिया गया है।

उन्होंने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूलों में ना प्रिंसिपल है, वॉइस प्रिंसिपल है, स्कूलों में ना कॉमर्स और साइंस की पढ़ाई है, स्कूलों में 24500 टीचर की कमी है। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ लगातार स्कूल बंद करते जा रहे हैं और पहले 5 सालों में 500 नए स्कूल खोलने का वादा किए थे जो अभी तक पूरे नहीं किए है।