हस्तशिल्प क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं बिना किसी को कॉपी किए बस अपने उत्पाद पर काम करें: गौतम नथानी, शीतकमल इंटरनेशनल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (2 जुलाई 2022): हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (EPCH) द्वारा भारतीय हस्तशिल्प के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने एवं विश्व के अलग-अलग देशों में भारतीय हस्तशिल्प उत्पादों का निर्यात करने वाले निर्यातकों को सम्मानित किया गया।

आपको बता दें कि दिल्ली के ‘द अशोक’ होटल में EPCH द्वारा वृहद एवं व्यापक स्तर पर आयोजित सम्मान समारोह में 126 हस्तशिल्प निर्यातकों को प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस कड़ी में हस्तशिल्प के क्षेत्र में कार्यरत एक विश्वसनीय एवं प्रतिष्ठित संस्थान “शीत कमल इंटरनेशनल” को यह सम्मान प्रदान किया गया। टेन न्यूज से बात करते हुए संस्थान के कार्यकारी अधिकारी गौतम नथानी ने अपने अनुभवों और चुनौतियों को साझा किया।

 

EPCH द्वारा सम्मान मिलने पर उन्होंने अपनी प्रशन्नता जाहिर करते हुए कहा कि यह सम्मान मैं अपने टीम को समर्पित करना चाहूंगा जो दिनरात मेहनत कर हमें यहां तक पहुंचाए हैं। साथ ही अवसर एवं चुनौतियों को लेकर उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पर्यावरण अनुकूलित वस्तुओं की काफी मांग बढ़ेगी तो इस क्षेत्र में भविष्य में काफी आसार हैं। साथ ही उन्होने सफलता पाने के मंत्र एवं युवाओं के लिए संदेश देते हुए कहा कि यहां सभी उत्पादों के लिए स्थान है, इसलिए आपका अपना जो उत्पाद है उसीपर काम करें। किसी को कॉपी करने की आवश्यकता नहीं है निश्चित रूप से आप सफलता हासिल करेंगे।

EPCH के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने एक छोटे से स्टैंड से अपने व्यापार की शुरुआत की थी और आज यहाँ हूँ। तो इस क्षेत्र में सफलता के लिए EPCH का साथ बहुत आवश्यक है।

आपको बता दें कि शीतकमल इंटरनेशनल पूरे विश्व में फैशन ज्वेलरी और बैग, हस्तशिल्प गारमेंट्स आदि का निर्यात करती है।।