दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बेनिटो जुआरेज अंडरपास का किया उद्घाटन, ट्रैफिक की समस्या से मिलेगी निजात

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/07/2022): दिल्लीवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल आज से बेनिटो जुआरेज मार्ग पर बनें अंडरपास को जनता के प्रयोग के लिए खोल दिया गया है। ये अंडरपास 1200 मीटर लंबा और Y आकार का बनाया गया है। इस अंडरपास से रोज़ाना लाखों लोगों को फायदा होगा और ट्रैफिक की समस्या से निजात मिल सकेगा। साथ ही इस अंडरपास के खुलने से समय और ईंधन दोनों की बचत होगा। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज शनिवार को बेनिटो जुआरेज अंडरपास का उद्घाटन किए है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बेनिटो जुआरेज मार्ग पर 1200 मीटर का Y आकार के अंडरपास बनाया गया है। इससे रोजाना लाखों वाहन जो धौला कुआं के आसपास ट्रैफिक को बाधित करते हैं, उनमें से एक बड़ी संख्या यहां से निकल सकेगी।

 

इसके अलावा उन्होंने बारिश के कारण सड़कों पर हुए जलभराव के बारे में कहा कि दिल्ली में जलभराव बहुत बड़ी समस्या थी, पिछले 2-3 साल में कई प्रोजेक्ट पूरे किए गए जिसके चलते इस बार जलभराव की चपेट में आने वाले सबसे बड़े 7 प्वाइंट्स में से 6 पर कोई समस्या नहीं आई। एक पर पंप चलने में देरी के चलते थोड़ी समस्या हुई उसको भी ठीक कर लिया है।