ए.एल. पेपर हाउस को मिला उत्कृष्ट निर्यातक सम्मान, EPCH को कहा धन्यवाद

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 जून 2022): हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (EPCH) द्वारा भारतीय हस्तशिल्प के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने एवं विश्व के अलग-अलग देशों में भारतीय हस्तशिल्प उत्पादों का निर्यात करने वाले निर्यातकों को सम्मानित किया गया।

आपको बता दें कि दिल्ली के ‘द अशोक’ होटल में EPCH द्वारा वृहद एवं व्यापक स्तर पर आयोजित सम्मान समारोह में 126 हस्तशिल्प निर्यातकों को प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस कड़ी में हस्तशिल्प के क्षेत्र में कार्यरत एक विश्वसनीय एवं प्रतिष्ठित संस्थान “ए.एल.पेपर हाउस ” को यह सम्मान प्रदान किया गया। टेन न्यूज से बात करते हुए संस्थान के अधिकारी अब्दुल हसन कागजी ने अपने अनुभवों को साझा किया।

 

टेन न्यूज से बात करते हुए अब्दुल हसन कागजी ने सम्मान मिलने पर अपनी प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि मैं यह सम्मान अपने सभी सहयोगियों को समर्पित करना चाहूंगा।
साथ ही उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में चुनौतियां तो है लेकिन कोरोना के बाद जिस प्रकार से विश्व में हस्तनिर्मित एवं पर्यावरण के अनुकूल वस्तुओं की मांग बढ़ी है तो निश्चित रूप से आने वाले समय में एक व्यापक अवसर है इस क्षेत्र में।

उन्होंने EPCH के विषय में बात करते हुए कहा कि बिना ईपीसीएच के सहयोग से आज भारतीय हस्तशिल्प जिस मुकाम पर है उसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। EPCH का इसमें बहुत बड़ा योगदान है।

 

साथ ही उन्होंने युवाओं एवं सहयोगी निर्यातकों को संदेश देते हुए कहा कि आप इस क्षेत्र में आएं जरूर आएं और लेकिन यदि आप में धैर्य, समयबद्धता एवं अनुशासन हो। आप अपने कार्य के प्रति प्रतिबद्ध हैं तो आपको सफल होने से कोई रोक नहीं सकता है।

कागजी ने बताया कि यह हमारा परंपरागत व्यपार है। हमारे यहाँ लगभग 400 सालों से यह व्यापार किया जाता है।

आपको बता दें कि ए. एल पेपर्स द्वारा कागज से बने हस्तशिल्प उत्पादों को खाड़ी के देशों एवं पूरे विश्व भर में निर्यात किया जाता है।