दिल्ली के पटपड़गंज में प्रशासन ने सत्याग्रह कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को किया डिटेन।

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (27/06/22): सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का इन दिनों लगातार विरोध हो रहा है जब से केंद्र की मोदी सरकार की योजना लाई है तब से अग्निपथ योजना सवालों के घेरे में है। इस योजना के विरोध में देश भर के युवा सड़कों पर उतरे जो सेना में बहाली के लिए तैयारी कर रहे थे उनका आरोप था कि मोदी सरकार उनके साथ नाइंसाफी कर रही है।

प्रदेश से हिंसक घटनाएं की जो तस्वीरें आई उससे सरकार की अग्निपथ योजना सवालों के घेरे में है कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने सरकार से मांग किया है इस योजना को जल्द से जल्द वापस किया जाए। अग्निपथ योजना के खिलाफ बीते दिन कांग्रेस पार्टी दिल्ली में कई दिनों तक सत्याग्रह करती रही। विरोध और प्रदर्शन के बावजूद सेना में भर्ती की प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया और उसका रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया गया है।

अग्निपथ योजना के लिए भले हीं रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है लेकिन इसका विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस पार्टी आज पूरे देश में जिला स्तर पर अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह कर रही है। इसी कड़ी में दिल्ली के वेस्ट विनोद नगर में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ता आज अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह पर बैठे।

अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे कांग्रेस नेताओं को दिल्ली पुलिस ने डिटेन कर लिया पुलिस ने तर्क दिया कि इन्हें अनुमति नहीं दिया गया है। इसलिए इन्हें डिटेन किया गया है। मौके पर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टेन न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह तानाशाही है। मोदी सरकार जिस तरीके से विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है जो अपने आप में शर्मनाक है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि आज विपक्ष और जनता की आवाज को केंद्र की तानाशाह सरकार दबाने की कोशिश कर रही है।

 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए कहा कि ये योजना युवा विरोधी है सरकार सेना में बहाली को ही खत्म करना चाहती है। भाजपा देश के आजादी के बाद युवाओं के लिए सबसे घातक योजना है जो केंद्र की मोदी सरकार लेकर आई है। कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि जल्द से जल्द इस योजना को युवाओं के हित में वापस लिया जाए। जब तक यह वापस नहीं होगा तब तक युवाओं के हित में कांग्रेस पार्टी लड़ाई लड़ती रहेगी।