मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मिली राहत, विशेष सीबीआई अदालत ने न्यायिक हिरासत बढ़ाने से किया इंकार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/06/2022): प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को न्यायिक हिरासत में लिया है। वहीं विशेष सीबीआई अदालत ने इस मामले की सुनवाई करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ाने से इनकार कर दिया है क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने के कारण उन्हें न तो पेश किया गया और न ही कानूनी रूप से अदालत के समक्ष उनका प्रतिनिधित्व किया गया है।

वहीं कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को आदेश दिया है कि उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाए। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दिया है‌।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, “विशेष CBI अदालत ने कथित धन शोधन मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत बढ़ाने से इनकार कर दिया क्योंकि न तो उन्हें पेश किया गया और न ही कानूनी रूप से अदालत के समक्ष उनका प्रतिनिधित्व किया गया।क्योंकि वह अस्पताल में भर्ती हैं। कोर्ट ने ED को उन्हें VC के जरिए पेश करने को कहा।”

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था और तब से वह प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ऑक्सीजन लेवल कम होने की शिकायत के बाद दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अभी भी वह अस्पताल में भर्ती है।