‘अग्निपथ एक तुग़लकी निर्णय’, अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस के सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने सरकार पर किया हमला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (26/06/2022): अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हमला किया है। वहीं कांग्रेस के सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने आज यानी रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस योजना को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने अग्निपथ योजना की सच्चाई बताते हुए कहा कि इस योजना में ना प्रमोशन मिलनी है, ना रैंक बढ़ना है, ना लंबे समय के लिए सेवा, 6 महीने की ट्रेनिंग और साढ़े 3 साल का ठेका है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस युवा का इस योजना में भर्ती होगा, उसका सम्मान नहीं रहेगा।

उन्होंने अग्निपथ योजना की सच्चाई बताते हुए कहा कि “अब अग्निपथ में किसी को फौज में ना प्रमोशन मिलना है, ना रैंक बढ़ना है, ना लंबे समय के लिए काम है, 6 महीने की ट्रेनिंग और साढ़े 3 साल का ठेका है। तो जो युवा भर्ती होगा उसका सम्मान नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि अग्निपथ का निर्णय बिना सोचे समझे एक तुग़लकी निर्णय है।”

उन्होंने कहा कि “बदकिस्मती से आज के प्रधानमंत्री जी ऐसे निर्णय लेते हैं जैसे दिल्ली से दौलताबाद और दौलताबाद से दिल्ली। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अब मैटल का यानी चांदी के नहीं, करेंसी मेरे चमड़े की हो जाएगी उस तरह के निर्णय लेते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि चाहे नोटबंदी हो, जीएसटी हो या किसानों के खिलाफ काले कानून हो उसी तरह एक तुग़लकी निर्णय अग्निपथ है।”