सिंगापुर के राष्ट्रपति ने ‘वर्ल्ड क्लास समिट’ के लिए केजरीवाल को दिया न्योता, आप प्रवक्ता ने एलजी पर लगाया फाइल रोकने का आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (26/06/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर के राष्ट्रपति ने सिंगापुर में हो रहे ‘वर्ल्ड क्लास समिट’ के लिए न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ‘वर्ल्ड क्लास समिट’ में आए और दिल्ली में हो रहे शानदार काम के बारे में बताएं। वहीं इस मामले को लेकर सियासत गरमा गई है । आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता रीना गुप्ता ने एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू देते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर इस फाइल को 3 हफ्ते तक रोकने का आरोप लगाया है। आप प्रवक्ता ने कहा कि इससे दिल्ली का ही नहीं देश का भी नाम रोशन होगा, लेकिन एलजी साहब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर जाने से रोकना चाहते हैं।

आप प्रवक्ता ने कहा कि “सिंगापुर के जो राष्ट्रपति थे वह भारत आए और उन्होंने केजरीवाल को न्योता दिया। उन्होंने कहा कि सिंगापुर में ‘वर्ल्ड क्लास समिट’ हो रहा है उसमें आप आइए और दिल्ली में जो इतना अच्छा काम हो रहा हैं उसके बारे में बताइए। आप प्रवक्ता ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी खुद तो काम करती नहीं है और इनकी कोशिश रहती है कि जो काम करे उसे भी काम ना करने दें। पहले जब हम मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल बनाना चाहते थे तब भी ऐसा ही हुआ और हमारी फाइलें महीनों-महीनों तक पड़ी रही। आप प्रवक्ता ने कहा कि हमें अनशन करना पड़ा तब जाकर वो फाइलें एलजी साहब के दफ्तर से क्लियर हुआ।”

आप प्रवक्ता ने “एलजी साहब से सवाल करते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री सिंगापुर जाना चाहते हैं और वो भी सिंगापुर के सरकार के न्योते पर बुलाया जा रहा है, इससे ना केवल दिल्ली का बल्कि पूरे देश का भी नाम रोशन होगा तो एलजी साहब उस फाइल को क्यों रोक रहे हैं? आप प्रवक्ता ने कहा कि एलजी साहब जब से आए हैं और वो कोशिश कर रहे हैं कि सारे विभागों को बुलाएं अपने पास और मीटिंग करें। आप प्रवक्ता ने कहा कि ये संविधान के खिलाफ है।”