इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम फैक्ट्री, मामले की छानबीन में हुए चौंकाने वाले खुलासे

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 जून 2022): इलाहाबाद विश्विद्यालय (Allahabad university) के हॉलैंड हॉल में बम बनाने वाले गैंग ‘बागी गैंग’ की जानकारी मिली पुलिस को। पुलिस के तहकीकात में अबतक 5 सदस्यों की गिरफ्तारी हो चुकी है वहीं 3 सदस्य फरार है, जिसकी तालाश की जा रही है। पुलिस तहकीकात में मिली जानकारी के मुताबिक बलिया का विवेक कुमार उपाख्य बागी इलाहाबाद विश्विद्यालय के हॉस्टल को अपना ठिकाना बनाया था, जहां वो देशी बम बनाकर उसकी आपूर्ति( Supply) करता था।

आपको बता दें कि प्रयागराज देश एवं प्रदेश के छात्रों के लिए शिक्षा का केंद्र रहा है। यहां विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्र आते हैं। अधिकांश छात्र मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं, ऐसे में वो थोड़े बहुत पैसे एवं सस्ती लोकप्रियता के लालच में गलत रास्ता अख्तियार कर लेते हैं। दरसल मामला बीते मंगलवार का है जब PHQ के सामने ढाबे भुगतान के कारण उपजे विवाद के बाद ढ़ाबे पर देशी बम फेंक दिया गया। पुलिस मामले को गम्भीरता से लेते हुए तहकीकात में जुटी, जिसके बाद छानबीन में हुए खुलासे चौंकाने वाले हैं।

500 रुपए का एक बम बेचते थे

पुलिस तहकीकात में जो जानकारी मिली है उसके अनुसार इलाहाबाद विश्विद्यालय का हॉलैंड छात्रावास अब शिक्षा अर्जन करने का नहीं बल्कि देशी बम बनाने का अड्डा बन चुका है। मामले में पाँच लोगों की गिरफ्तारी हुई है और तीन लोग अबभी पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं। आपको बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक एक देशी बम की कीमत 500 रुपए थी, और इसी दर से धड़ल्ले से देशी बम की आपूर्ति की जाती थी।

विवेक यादव बागी है मास्टरमाइंड

पुलिस द्वारा मामले की गहन छानबीन में मिली जानकारी के मुताबिक इस पूरे प्रकरण का मास्टरमाइंड बलिया का विवेक यादव बागी है। हलाकि आपको बता दें कि विवेक विश्विद्यालय का छात्र नहीं है। लेकिन उसने हॉलैंड छात्रावास को अपना ठिकाना बनाया था, और अपने गैरकानूनी धंधे के दमपर हत्या, लूटपाट और छिनैती जैसे कई संगीन अपराधों को अंजाम देता था।।