‘अग्निपथ योजना हमारे युवाओं और देश के लिए हानिकारक है’: अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/06/2022): अग्निपथ योजना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अग्निपथ योजना हमारे युवाओं और देश के लिए हानिकारक है। उन्होंने कहा कि चार साल की सेवा के बाद, उन्हें पूर्व सैनिक कहा जाएगा और उन्हें कोई पेंशन नहीं मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस योजना की समीक्षा करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि “अग्निपथ योजना दोनों के लिए हानिकारक है। उन्होंने कहा कि एक तो जो अपने युवा है उन युवाओं के लिए ये योजना कई मायनों में हानिकारक है। चार साल बाद वो पूर्व सैनिक कहलाएंगे और कोई पेंशन नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि कई सारे दिक्कत है जो युवाओं ने अपने-अपने स्तर पर बोला है।”

 

उन्होंने कहा कि “मैं इसमें विशेषज्ञ नहीं हूं लेकिन मैंने कई टीवी चैनलों में रक्षा विशेषज्ञों की बातें सुना और रक्षा विशेषज्ञों का मानना है कि इससे सेना की लड़ने की क्षमता और सेना की तैयारी पर थोड़ा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि एक्सपीरियंस सैनिक कहां मिलता है जो चार साल की एक्सपीरियंस और ट्रेनिंग वाला उसे सैनिक से बाहर निकाल देंगे। तो ये तो देश का नुकसान है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि केंद्र सरकार को इसकी समीक्षा करनी चाहिए।”