कांग्रेस ने ईडी के कामकाज पर उठाए सवाल, गौरव वल्लभ बोले सलेक्टिव मामलों में क्यों मौन है ईडी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (23/06/22): श्रीलंका के बिजली विभाग के प्रमुख एमएमसी फर्डिनेंडो ने दावा किया था कि पीएम नरेंद्र मोदी के कहने पर अडाणी समूह को श्रीलंका में एक पवन ऊर्जा प्रोजेक्ट दिया गया। हालांकि, विवाद के बाद फर्डिनेंडो ने बयान वापस लेकर इस्तीफा दे दिया है। अब इसे लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा की क्या हमारे प्रधानमंत्री किसी को ठेका दिलाने के लिए बने हैं? क्या हमारे प्रधानमंत्री किसी के लिए एजेंट के रूप में बने हैं?

ईडी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए गौरव वल्लभ ने कहा की क्या ED ने कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा या मुख्यमंत्री बोम्मई से 40% कमीशन के बारे में पूछा? क्या ED ने शिवराज सिंह चौहान से व्यापम के गुनहगारों के बारे में पूछा? क्या ED ने कभी अडानी से पूछा कि आप किसका प्रेशर डलवा रहे हो लोन के लिए? क्या ED ने SBI से पूछा कि कौन अधिकारी उन पर अडानी को लोन देने के लिए दबाव डाल रहे हैं?

 

क्या ED ने गुजरात में मिल रही ड्रग्स के बारे में वहां के मुख्यमंत्री से पूछा? क्या ED ने हिमंता बिस्वा सरमा से असम में PPE किट घोटाले के बारे में पूछा? क्या ED ने गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा सरकार पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में पूछा?
इन मामलों में ये सन्नाटा क्यों?

सरकार से सवाल करते हुए गौरव वल्लभ ने कहा की भारत के प्रधानमंत्री एक निजी कम्पनी की पैरवी विदेशी सरकार को क्यों कर रहे हैं? कौन से मंत्री और अधिकारी ED पर इसकी जांच न करने का दबाव डाल रहे हैं? क्या ED जांच करेगा कि वित्त मंत्रालय या PMO में कौन लोग हैं, जो बार-बार अडानी को फंडिंग करने के लिए दबाव डाल रहे हैं। आज ईडी सलेक्टिव मामलों में मौन है- उससे क्या ED की विश्वसनीयता खतरे में नहीं है?

 

आपको बतादें की नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से लगातार ईडी की पूछताछ चल रही है। और सोनिया गांधी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन सोनिया गांधी कुछ दिन पहले से बीमार थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोनिया गांधी को फिलहाल डॉक्टर के तरफ से रेस्ट करने को कहा गया है, कुछ दिन बाद सोनिया गांधी ईडी के सामने पेश होंगी।

ईडी में राहुल की पेशी को लेकर लगातार कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता दिल्ली में सत्याग्रह पर बैठे हुए थे। कल कांग्रेस हेड क्वार्टर में राहुल गांधी तमाम नेताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि हम डरने वाले नहीं हैं और कांग्रेस पार्टी का हर एक कार्यकर्ता इस लड़ाई में हमारे साथ खड़ा है।