अग्निपथ योजना पर बोले राहुल गाँधी ‘पीएम मोदी ने देश की रीढ़ की हड्डी को तोड़ दिया है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (22/06/22): देश में अग्निपथ योजना को लेकर इन दिनों बवाल मचा हुआ है, और कांग्रेस पार्टी लगातार सरकार से मांग कर रही है कि इस योजना को तुरंत वापस लिया जाए। इस मुद्दे को लेकर पिछले कई दिनों से कांग्रेस पार्टी सत्याग्रह कर रही है। देश के बड़े नेता कांग्रेस कार्यालय में इन दिनों लगातार डटे हुए हैं। तो वहीं दूसरी तरफ लगातार राहुल गांधी कि ईडी के सामने नेशनल हेराल्ड केस मामले में पेशी हो रही है।

अग्निपथ योजना और राहुल गांधी की आईडी में पेशी को लेकर कांग्रेस पार्टी के सत्याग्रह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ED के कमरे में राहुल गांधी अकेला नहीं बैठा था, उस कमरे में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का हर नेता, कार्यकर्ता बैठा हुआ था। आप एक आदमी को थका सकते हो, लेकिन आप कांग्रेस पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं, नेताओं को नहीं थका सकते।

राहुल गांधी ने कहा की सिर्फ कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उस कमरे में नहीं थे, बल्कि इस सरकार के खिलाफ जो भी बिना डरे लड़ता है, वह बैठा था।उन व्यक्तियों को स्पेशल इन्विटेशन ED ने नहीं दिया, मगर जो भी हिंदुस्तान के लोकतंत्र के लिए लड़ रहे हैं, वो सभी मेरे पास उस कमरे में बैठे हुए थे, तो थकूंगा कैसे। राहुल गांधी ने कहा की कांग्रेस का मतलब ही धैर्य है, वरना भाजपा में सिर्फ हाथ जोड़ दो, माथा टेक दो, सच्चाई मत बोलो काम हो जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा की ED के अधिकारियों को भी यह बात समझ आ गई कि कांग्रेस पार्टी के नेता को डराया नहीं जा सकता है, दबाया या धमकाया नहीं जा सकता है। क्योंकि कांग्रेस पार्टी सच्चाई के लिए लड़ती है। सच्चाई कभी थकती नहीं है, झूठ जरूर थक जाएगा। हिंदुस्तान में इस समय सबसे जरूरी बात रोजगार की है।

मोदी जी की सरकार ने जो इस देश की रीढ़ की हड्डी है, जो इस देश को रोजगार देती है, उस रीढ़ की हड्डी को इन्होंने तोड़ दिया है। युवाओं के लिए जो आखिरी रास्ता था देशभक्ति का, आर्मी का, उस रास्ते को इन लोगों ने बंद कर दिया है। “वन रैंक, वन पेंशन” की बात करते थे, अब नो रैंक, नो पेंशन। भाजपा सरकार हमारी आर्मी को कमजोर कर रही है। देश का नुकसान होगा, ये लोग अपने आपको राष्ट्रवादी कहते हैं।

युवाओं के भविष्य की रक्षा करना हमारा फर्ज है और ये हमें करना है। जिस तरह काले कानून वापस लेने पड़े थे, उसी तरह भाजपा को अग्निपथ योजना वापस लेनी पड़ेगी। हिंदुस्तान का युवा हमारे साथ इस काम में खड़ा मिलेगा, क्योंकि हिंदुस्तान का युवा जानता है कि सच्ची देशभक्ति सेना को मजबूत करने में है, कमजोर करने में नहीं है।