‘केजरीवाल राजेन्द्र नगर उपचुनाव हारने के डर से प्रचार में मासूम बच्चों का कर रहे हैं इस्तेमाल’: आदेश गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (21/06/2022): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की शिकायत पर दुर्गेश पाठक के खिलाफ एनसीपीसीआर ने चुनाव आयोग और दिल्ली पुलिस को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। दरअसल आदेश गुप्ता ने 18 जून को राजेन्द्र नगर उपचुनाव में प्रचार के दौरान दो छोटे-छोटे बच्चों को आम आदमी पार्टी का हैंडबील बांटते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर देखा थे जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को पत्र लिखकर इसपर कार्रवाई करने की मांग की थी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता द्वारा की गई शिकायत के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दुर्गेश पाठक को नोटिस जारी किया है और इसके साथ ही चुनाव आयोग से कहा है कि वह उचित कार्रवाई करें। इसके साथ ही राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्ली पुलिस से भी इस पूरे मामले में कानूनी कार्रवाई करने को कहा है। साथ ही उन्होंने दिल्ली चुनाव आयोग से मांग किया है कि इस पूरे मामले में संज्ञान लेकर तुरंत कार्रवाई की जाए और दुर्गेश पाठक की उम्मीदवारी को रद्द किया जाए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य होने के बावजूद दुर्गेश पाठक ने अपनी चुनावी प्रचार के लिए 100-100 रुपये देकर मासूम बच्चों से हैंडबिल बंटवाने और उनका राजनीतिक इस्तेमाल करने जैसे अपराध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मासूम बच्चे जिनकी अभी पढ़ने-लिखने की उम्र है, उन्हें केजरीवाल सरकार अपने प्रचार के लिए इस्तेमाल कर रही है। केजरीवाल को यह नौबत इसलिए भी आ गई है क्योंकि वह जानते हैं कि इस वक्त राजेन्द्र नगर ही नहीं पूरी दिल्ली की जनता उनके खिलाफ खड़ी है। जनता से किया कोई भी वायदा केजरीवाल ने पूरा नहीं किया जिसके कारण उन्हें इतने निचले स्तर की राजनीति करने जरुरत पड़ गई है।