प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और अंडरपास का किए शुभारंभ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19/06/2022): राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रविवार को प्रगति मैदान में ‘एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना’ की मुख्य सुरंग और 5 अंडरपास का किया उद्घाटन । इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दिल्ली को केंद्र सरकार की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक बहुत ही सुंदर उपहार मिला है। इतने कम समय में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर को तैयार करना आसान नहीं था। उन्होंने कहा कि जिन सड़कों के इर्द-गिर्द ये कॉरिडोर बना है वो दिल्ली की सबसे व्यस्ततम सड़कों में से एक है।

इन सभी मुश्किलों के बीच कोरोना आ गया और उसने एक नई परिस्थितियां पैदा कर दी। और फिर हमारे देश में ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो न्यायपालिका का दरवाजा खटखटाते हैं, और हर चीज में अड़ंगे डालने वाले होते ही हैं। आगे उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में अनेक मुसीबतें पैदा होती है और इस परियोजना को भी ऐसी ही कठिनाइयों से गुजरना पड़ा, लेकिन ये नया भारत है। समस्याओं का समाधान भी करता है, नए संकल्प लेता है और उन संकल्पों को सिद्ध करने के हर निश्चय प्रयास करता है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि देश की राजधानी में विश्व स्तरीय कार्यक्रमों के लिए ‘स्टेट ऑफ द आर्ट’ सुविधाएं हों, एक्जीबिशन हॉल हों, इसके लिए भारत सरकार निरंतर काम कर रही है।