अग्निपथ योजना के खिलाफ आम आदमी पार्टी UP के सभी जिलों में करेगी विरोध प्रदर्शन

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/06/2022): आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ऐलान किया है कि 18 जून को उत्तर प्रदेश के सभी ज़िला और मुख्यालयों पर अग्निपथ योजना के विरोध में आंदोलन करेंगे। दरअसल आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अग्निपथ योजना को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अग्निपथ योजना में मोदी सरकार ने ना पेंशन, ना भविष्य की कोई तनख्वाह का ध्यान रखा है।

उन्होंने कहा कि देश का जवान अपने प्राणों की आहुति दे देता है ये सोच कर कि सरकार उसके परिवार की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी लेगी। इस योजना में मोदी सरकार ने ना पेंशन, ना भविष्य की कोई तनख्वाह, ना कोई नौकरी की योजना है और सिर्फ 25% लोग ही आगे सेवाएं दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि वो बेचारे नौजवान इसी बात में लग जाएंगे कि कैसे हम अपने अधिकारियों को खुश रखें कि हम 25% की श्रेणी में आ जाएं।

उन्होंने कहा कि उनके मन में जो देश की सुरक्षा की भावना रहता है वो उसे दूर रखकर वो पहली कोशिश इस बात का करेगा कि हम अपनी चार साल की नौकरी में हम अपने वरिष्ठ अधिकारियों को किन-किन तरीके से खुश रखें जिससे कि हम 25% की श्रेणी में आ जाएं और इसी काम में उनका पूरा उर्जा चला जाएगा। इसलिए ऐसा कोई काम मत कीजिए।

उन्होंने कहा कि दुनिया के तमाम देशों में आम सुरक्षा के लिए प्राइवेट आर्मी भी हायर किया जाता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कहीं ऐसा ना हो कि आप अपने पूंजीपति मित्रों के लिए इस देश में प्राइवेट आर्मी तैयार करके और फिर सरकार इसी काम में लग जाएं कि प्राइवेट आर्मी हायर करके अपना काम चलाएं। ऐसी हालत में देश को मत पहुंचाइए। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत की सेना के गौरव को मत गिराइए। उन्होंने कहा कि कल उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में इस ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ आम आदमी पार्टी अपना विरोध प्रदर्शन करेगी और सरकार को ज्ञापन देगी।