युवाओं को सिर्फ चार साल नहीं, बल्कि जीवन भर देश की सेवा करने का मौका दें’: अरविंद केजरीवाल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (16/06/2022): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर केंद्र सरकार से अपील किया है कि युवाओं को सिर्फ चार साल नहीं, बल्कि जीवन भर देश की सेवा करने का मौका दें। साथ ही उन्होंने विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में कहा कि उनकी माँग एकदम सही हैं। उन्होंने कहा कि सेना हमारे देश की शान है, हमारे युवा अपना पूरा जीवन देश को देना चाहते हैं, उनके सपनों को चार साल में बांधकर मत रखिए।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “सेना भर्ती में केंद्र सरकार की नई योजना का देश में हर तरफ़ विरोध हो रहा है। युवा बहुत नाराज़ हैं। उनकी माँग एकदम सही हैं। सेना हमारे देश की शान है, हमारे युवा अपना पूरा जीवन देश को देना चाहते हैं, उनके सपनों को 4 साल में बांधकर मत रखिए। केंद्र सरकार से अपील- युवाओं को 4 साल नहीं, पूरी ज़िंदगी देश सेवा करने का मौक़ा दिया जाए। पिछले दो साल सेना में भर्तियाँ ना होने की वजह से जो ओवरएज हो गए, उन्हें भी मौक़ा दिया जाए।

बता दें कि ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर देश के युवा नाराज़ हैं और इस योजना को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही युवाओं ने मांग किया है कि इस योजना को वापस लिया जाए।