कांग्रेस नेता सचिन पायलट को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया, पायलट बोले ‘लोकतंत्र में हमें विरोध करने का अधिकार’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (15/06/2022): ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय और ईडी मुख्यालय के बाहर से हिरासत में लिया गया है। बता दें कि वीडियो में कुछ लोगों को घसीटते हुए बसों में बैठाया जा रहा है और अन्य कार्यकर्ता सचिन पायलट के समर्थन में ‘सचिन पायलट जिंदाबाद जिंदाबाद’ के नारे लगा कर रहे हैं।

इससे पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस प्रकार से अनावश्यक दवाब बना कर एजेंसी का इस्तेमाल किया जा रहा है, हम उसका विरोध करते हैं। केस में कोई तथ्य और आधार नहीं है। 7 साल बाद राष्ट्रपति चुनाव और विधानसभा चुनावों के निकट पार्टी पर दवाब बनाने की कोशिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि हम पर दवाब बनाना राजनीतिक साजिश है। दिल्ली पुलिस पार्टी मुख्यालय में घुस कर लाठीचार्ज कर रही है। नेताओं को नजरबंद किया जा रहा है। लोकतंत्र में हमें विरोध करने का अधिकार है। हमने कोई कानून नहीं तोड़ा है। सरकार के पास हमारी आवाज को दबाने का अधिकार नहीं है।