हम नहीं जानते वो कौन है, विरोध करने वाले को हमारा समर्थन नहीं है: शाही इमाम, जामा मस्जिद दिल्ली

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 जून 2022): जुम्मे की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर भारी संख्या में इस्लाम धर्मावलंबियों किया विरोध प्रदर्शन, जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा “हम नहीं जानते वो कौन हैं।”

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मुहम्मद साहब के ऊपर विवादित टिप्पणी करने को लेकर उपजा विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। तकरीबन 20 इस्लामिक देशों ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। वहीं देश के भीतर भी अलग अलग जगहों पर अलग अलग मस्जिदों से लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है।

इस बाबत 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भारी संख्या में मुसलमानों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। हलाकि जामा मस्जिद दिल्ली के शाही इमाम ने खुद को इस प्रदर्शन से अलग किया है। उन्होंने कहा कि “मस्जिद कमेटी की ओर से विरोध का कोई आह्वान नहीं किया गया था। वास्तव में कल जब लोग विरोध करने की योजना बना रहे थे तो हमने उनसे स्पष्ट रूप से कहा था कि जामा मस्जिद (समिति) की तरफ से विरोध का कोई आह्वान नहीं है।”

“हम नहीं जानते कि विरोध करने वाले कौन हैं, मुझे लगता है कि वे AIMIM के हैं या ओवैसी के लोग हैं। हमने स्पष्ट कर दिया कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे: शाही इमाम, जामा मस्जिद, दिल्ली”