70 सालों में जो काम पाकिस्तान नहीं कर सका, वो काम इस सरकार ने कर दिया : कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (08/06/22): कांग्रेस ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते कहा कि नुपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर चुप क्यों हैं। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा की पिछले दिनों भारत को लज्जित होना पड़ा। पूरा विश्व जिसके मन में भारत की एक अच्छी छवि है। भारत के सत्तारूढ़ दल के चेहरों से, उनके बयानों से प्रधानमंत्री की चुप्पी से पूरा विश्व हैरान रह गया। गृहमंत्री से लेकर विदेश मंत्री तक चुप हैं। पिछले 8 वर्षों में इस देश के विपक्ष, प्रबुद्ध नागरिकों, बुद्धिजीवी वर्ग और जो बचा हुआ स्वतंत्र मीडिया है, उसने प्रधानमंत्री को यह आभास दिलाने की कोशिश की कि यह देश विविधताओं का देश है। इसे छोटे दिल और दिमाग से नहीं चलाया जा सकता।

पवन खेड़ा ने कहा की कई ऐसे मौके आए जब हमने इसी मंच से आगाह किया। इस देश के रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स भी आपको सलाह देते रहे। आपने ना कुछ सुना और ना ही कुछ बोला। आज यह परिस्थितियां पैदा हो गई कि विदेशी मुल्कों की आपत्ति पर आप तुरंत कार्रवाई कर गए और अपने देश से जो आवाजें उठती हैं, उनको दबाते हैं। कार्रवाई यह की कि अपने ही दल के अधिकृत प्रवक्ताओं को फ्रिंज कह दिया।

पवन खेड़ा ने कहा की हमें यह समझ नहीं आता कि आप कैसे फ्रिंज कह सकते हैं, क्योंकि आप भी तो इन्हीं रास्तों से गुजर कर यहां तक पहुंचे हैं। यही गलियां थीं जिनसे गुजरकर आप यहां तक पहुंचे हैं मिस्टर मोदी। आज आपकी गलतियों का खामियाजा देश भुगत रहा है।
जो काम विश्व के अनेक देशों को भारत के खिलाफ लामबंद करने का था, वो काम पाकिस्तान 70 साल में नहीं कर पाया, आपने 8 सालों में करके दिखा दिया।

पीएम मोदी आपने इस देश को बहुत शर्मिंदा कर लिया। ये देश अब शर्मिंदा होने से इनकार करता है। हम आपकी गलतियों से शर्मिंदा नहीं होंगे। न सही वक्त पर आपने सही बात सुनी और न सही बात बोली, आज अलग-अलग मुल्कों के सामने आपको सफाई देनी पड़ रही है। यह हमें बर्दाश्त नहीं है। अब भी समय है प्रधानमंत्री जी, चेत जाइए और यह जो सांप पालने का शौक आपने पाला हुआ है, इस शौक को अब खत्म कीजिए। बीन बजाइए और सांपों को अपने बिलों में वापस भेजिए, क्योंकि यह सांप अब आपको भी डसने वाले हैं।