“आतंकवाद के मुद्दे पर पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा है”: भाजपा नेता डॉ हर्षवर्धन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (08/06/22): डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि देशवासियों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास है, और देशवासियों की इसी प्रेरणा से उन्होंने समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए एक से बढ़कर एक कार्य किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के असाधारण नेतृत्व में देशवासियों के सपनों और उनकी आकांक्षाओं को नई उड़ान दी है। आज 135 करोड़ देशवासियों के विश्वास के बल पर देश के मुख्य विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि इन 8 वर्षों के कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता को सेवा का माध्यम सिद्ध किया है, गरीबों किसानों महिलाओं एवं समाज के वंचित लोगों के कल्याण और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असाधारण प्रयास किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन्म केंद्र नीतियों के कारण लोगों में लोकतंत्र के प्रति एक नया विश्वास पैदा हुआ है और वह देश के विकास यात्रा में सहभागी बनें हैं।

मोदी सरकार की पीठ थपथपाते हुए डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश हित में अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं जिस पर हर देशवासी को आज गर्व है। कश्मीर से धारा 370 का उन्मूलन अयोध्या में श्री राम मंदिर का निर्माण देश के करोड़ों लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत निशुल्क अनाज, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा से देशवासियों के बचाव हेतु विश्व का सबसे बड़ा निशुल्क टीकाकरण अफगानिस्तान और यूक्रेन से देशवासियों की सुरक्षित वापसी।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को सीधे लाभ पहुंचाना प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गरीबों को मकान उपलब्ध कराना देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्षों को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में स्मरण करने के अलावा देश की सेनाओं के कल्याण तथा बेटियों और महिलाओं के लिए अनेक योजनाओं का शुभारंभ आज देश वासियों के हृदय को परफुल्लित कर देती है।

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाना चाहते हैं। भारत में अपनी विदेश नीति में परिवर्तन कर नए युग की शुरुआत की है। नई विदेश नीति और प्रधानमंत्री के विश्व के देशों के साथ स्थापित संबंधों ने विश्व के कोने कोने में रहने वाले भारतीयों के अंदर उनके भारतीय होने पर गौरव की अनुभूति कराई है।

आतंकवाद के खात्मे की दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को वैश्विक स्तर पर सराहा जा रहा है। आतंकवाद के विरोध लड़ने में पूरा विश्व एक होकर हमें सहयोग कर रहा है यह केंद्र सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उर्जा व नीतियों के परिणाम स्वरुप ही पिछले 8 वर्षों में देश निराशा के माहौल से निकलकर विश्वास के साथ प्रगति के पथ पर तेजी से गतिमान हुआ है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार सुशासन भ्रष्टाचार मुक्त भारत और सतत विकास का एक प्रतीक बन गई है उनकी उनकी प्रतिबद्धता समर्पण निष्ठा निर्णय क्षमता और सेवा भाव के नए आयाम स्थापित किए हैं।