‘नई शराब नीति के तहत सैंकड़ों करोड़ की घोटाला’, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को की शिकायत

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (03/06/2022): आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि मंडल ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत की है। उन्होंने आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा फर्जी कंपनी को नई शराब नीति के तहत लाइसेंस दी गई है। जिसमें सैंकड़ों करोड़ का घोटाला है, उसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर को शिकायत की है।

उन्होंने कहा कि “दिल्ली की जो शराब नीति है और इस शराब नीति के तहत जो कुछ लोगों को टेंडर दिया गया है उसमें सैंकड़ों करोड़ का भ्रष्टाचार किया गया है जिसकी शिकायत आज हमने की है। उन्होंने कहा कि शिकायत में हमने पूरी तरह से सिद्ध किया है कि अरविंद केजरीवाल ने एक नई पॉलिसी बना कर कुछ लोगों को फायदा पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि पंजाब इलेक्शन में जो कुमार विश्वास पैसे की लेनदेन की बात कर रहे थे और उनके एमएलए पर आरोप लगा रहे थे और हम ये पूरी तरह से साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। कि इस पॉलिसी को बदलने का सिर्फ एक ही मकसद था ‌कि शराब माफियाओं को दिल्ली को बेच देना था। उन्होंने कहा कि शराब माफियाओं को जो दिल्ली को बेचा गया और उसके बदले में खुद के हित के लिए जो करोड़ों रुपए की रिश्वत लिया गया और उसका प्रयोग पंजाब इलेक्शन में किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब इलेक्शन का हमने कनेक्शन सिद्ध किया है‌।”

उन्होंने कहा कि “दीप मल्होत्रा के नाम का जो पूर्व अकाली दल का विधायक रहा है और एक शराब माफिया जो पंजाब में शराब का व्यवसाय करता है उसे दिल्ली में लाया गया और काम दिया गया। उन्होंने कहा कि उस काम के बदले में जो लाभ लिया गया है और उस लाभ का फायदा उन्होंने पंजाब के चुनाव में किया है। हम इसके खिलाफ गए हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल, दीप मल्होत्रा और उनकी जो कंसल्ट कंपनियां है उनके खिलाफ गए हैं। उन्होंने कहा कि हमने जो कानून को ताक पर रख करके अरविंद ने जो काम दिया है हमने उसके खिलाफ शिकायत की है और भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने कहा कि सबूतों में दम होने की बात कमिश्नर ने स्वीकारा है तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ कारवाई का आश्वासन दिया है।”