कश्मीर में दिन्दुओं की हत्या के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने किया प्रचंड प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (03/06/22): कश्मीर में इन दिनों लगातार हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार एवं पलायन का मुद्दा गरमाता जा रहा है। कश्मीर घाटी में लगातार हिंदुओं का पलायन हो रहा है जिस पर राजनीति भी जमकर हो रही है। कश्मीर में आज के इस दौर में हिंदुओं का पलायन अपने आप में सरकार पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहा है।

कश्मीर में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार एवं पलायन के विरोध में आज अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद कि तरफ से दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक विशाल धरने का आयोजन किया गया। धरने में मौजूद लोगों ने कहा कि लगातार कश्मीर से जो तस्वीर जा रही है वह हिंदू समाज को विचलित कर रही है। धरने में शामिल लोगों ने कहा कि सरकार से हम मांग करते हैं कि जल्द से जल्द हिंदुओं को सुरक्षा दी जाए, स्थिति काबू में लायी जाए नहीं तो आने वाले दिनों में स्थिति और भी खराब होने की संभावना है।

लोगों ने कहा की कश्मीर घाटी में लगातार हो रहे हिंदुओं की हत्या एवं पलायन पर देश भर में हिंदू अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। कश्मीर में आज 1990 जैसे हालात हैं। हिंदू कश्मीर घाटी से पलायन करने पर मजबूर हो रहे हैं। लोगों ने कहा कि वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद मांग करता है कि इस स्थिति पर कंट्रोल करें ताकि हिंदुओं का पलायन और हत्या रोका जाए।

धरने में शामिल लोगों ने सरकार से आह्वान किया कि स्थिति पर काबू किया जाए। इसके बाद अपनी मांगों को लेकर एवं कश्मीर घाटी में हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर गृह मंत्रालय को ज्ञापन भी सौंपा गया। लोगों ने कहा कि अगर सरकार हालात को काबू नहीं करती है तो आने वाले दिनों में हम और भी प्रचंड प्रदर्शन करेंगे।