सौरव गांगुली ने BCCI के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, जाने क्या है मामले की सच्चाई

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (02/06/2022): भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के एक ट्वीट ने कल बुधवार शाम को हंगामा मच दिया था। दरअसल कल उन्होंने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने सभी चाहने वालों का धन्यवाद करते हुए कहा कि “मैं कुछ ऐसा शुरू करने की योजना बना रहा हूं जो मुझे लगता है कि शायद बहुत से लोगों की मदद करेगा।” इस ट्वीट को लेकर अटकलें तेज हो गई और सब समझने लगे कि सौरव गांगुली अपने पद से इस्तीफा देने वाले है। वहीं बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इसे अफवाह बताया और कहा कि सौरव गांगुली ने BCCI के अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं दिया है।

बीसीसीआइ के सचिव जय शाह ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि “जो अफवाह सौरव गांगुली को लेकर चारो तरफ उड़ रही है कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है वो बिल्कुल गलत है। हमारे पास मीडिया के अधिकार को लेकर कुछ उत्साहित करने वाली चीजें आने वाली है और मैं मेरे साथ काम करने वालों के साथ आगे आने वाली चुनौतियों को लेकर केंद्रित हूं और भारतीय क्रिकेट को सुरक्षित रखने पर ही हमारा सारा ध्यान है।”

बाद में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि मैं खुद अचंभित हूं कि इतनी छोटी-छोटी चीज़ों पर ऐसा होगा। ये एक साधारण ट्वीट था ना कि मेरे इस्तीफे का ट्वीट था। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि “मैंने एक नई ‘एजुकेशन एप’लांच की है। इसका किसी स्कूल से संपर्क नहीं है ये एप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्लास प्लस के बच्चों के लिए है। मैं तो खुद अचंभित हूं कि इतनी छोटी-छोटी चीज़ों पर ऐसा होगा। ये एक साधारण ट्वीट था ना कि मेरे इस्तीफे का ट्वीट।”

बता दें कि उन्होंने ट्वीट में लिखा था, “1992 में क्रिकेट के साथ मेरी यात्रा की शुरुआत के बाद से 2022 का 30वां वर्ष है। तब से, क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसने मुझे आप सभी का समर्थन दिया है। मैं हर उस व्यक्ति को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहा है, जिसने मेरा समर्थन किया और मुझे आज जहां मैं हूं वहां पहुंचने में मदद की। आज, मैं कुछ ऐसा शुरू करने की योजना बना रहा हूं जो मुझे लगता है कि शायद बहुत से लोगों की मदद करेगा। मुझे आशा है कि मेरे जीवन के इस अध्याय में प्रवेश करने पर आप अपना समर्थन जारी रखेंगे।”