आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जारी की नोटिस, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (01/06/2022): आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने अमानतुल्लाह खान को दंगे और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोपों में उसे गिरफ्तार किया था फिर बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गया था। उसके बाद अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस के उन्हें बुरे कैरेक्टर घोषित करने के आदेश को चुनौती दिया था।

दिल्ली पुलिस ने सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा FIR दर्ज है। इस मामले में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया कि अमानतुल्लाह खान के खिलाफ चल रहे मामलों की जांच की प्रगति के बारे में स्टेटस रिपोर्ट दायर करने के लिए कहा है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 28 जुलाई को किया जाएगा।

आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली पुलिस ने मुझे बैड करेक्टर (BC) घोषित कर बदनाम करने के लिए जो कोशिश की थी, उसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में मेरे द्वारा दायर याचिका पर आज हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। न्यायपालिका पर मुझे पूरा भरोसा है और पूरी उम्मीद है कि मुझे न्याय मिलेगा।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने दिल्ली पुलिस को 22 मई को मानहानी का नोटिस भेजा था। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि दिल्ली पुलिस लगातार मुझे निशाना बना रही है, इस बार दिल्ली पुलिस ने मेरे परिवार को बदनाम करने के साथ–साथ प्रतिष्ठा का अधिकार और सम्मान के साथ जीने के अधिकार पर भी हमला किया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस बिना किसी सबूत के मनगढ़ंत कहानियाँ बुन रही हैं। इस मामले को लेकर उन्होंने दिल्ली पुलिस को मानहानी नोटिस भेजा था और कहा था कि दिल्ली पुलिस या तो माफी मांगें या हर्जाना भरें।