स्मृति ईरानी के निशाने पर सीएम केजरीवाल, सत्येंद्र जैन को लेकर पूछे कई सवाल ‘देश के गद्दार को पनाह दे रहे हैं केजरीवाल’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (01/06/22): मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन आगामी 9 जून तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में रहेंगे। यह आदेश दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अपने फैसले में दिया है। कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को 9 जून तक प्रवर्तन निदेशालय के हिरासत में भेजा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सतेंद्र जैन का बचाव करते हुए कल कहा था कि आम आदमी पार्टी ईमानदार पार्टी है। नहीं हम भ्रष्टाचार करते हैं, और ना हीं भ्रष्टाचार से समझौता करते हैं। हम 1 पैसे का भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करते। पंजाब में हमने अपने ही मंत्री को गिरफ़्तार कराया लेकिन सतेन्द्र जैन का केस बिल्कुल फ़र्ज़ी है।

केजरीवाल ने कहा था की सच्चाई का रास्ता कठिन होता है लेकिन भगवान हमारे साथ है। हमारी कट्टर ईमानदार सरकार और कट्टर ईमानदार पार्टी है, उन्हें जान बूझकर फंसाया गया है, ज्यूडिशियरी पर हमें यकीन है भगवान हमारे साथ हैं।

इस बीच केजरीवाल के इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता और केंद्र में मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा की दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल जी ने कल एक भ्रष्ट व्यक्ति को क्लीन चिट दी। अपने प्रेस के उद्बोधन में उन्होंने यह घोषणा की कि सतेंद्र जैन के खिलाफ जो आरोप हैं, वो सभी तथ्यों से बहुत दूर हैं।

अरविंद केजरीवाल ने सतेंद्र जैन को जनता की अदालत में बरी कर दिया। इसलिए आज मैं कुछ प्रश्न पूछने के लिए विवश हूं। स्मृति ईरानी ने कहा की मेरा पहला सवाल अरविंद केजरीवाल जी से ये है कि क्या वो इस बात को स्पष्ट कर सकते हैं कि सतेंद्र जैन ने 4 शैल कंपनियों को अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये की, 56 शैल कंपनियों के माध्यम से, हवाला ऑपरेटर्स के सहयोग से, 2010-16 तक मनी लॉन्ड्रिंग की या नहीं।

स्मृति ईरानी ने कहा की केजरीवाल जी, क्या ये सत्य है कि प्रिंसिपल कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स ने इस बात को कहा कि 16.39 करोड़ के कालेधन के सही मालिक स्वयं सतेन्द्र जैन हैं? क्या ये सत्य है कि डिविजन बैंच दिल्ली हाईकोर्ट ने 2019 के अपने एक ऑर्डर में इस बात की पुष्टि की कि सतेंद्र जैन ने मनी लॉन्ड्रिंग की है। ये कंपनियां वो अपनी धर्मपत्नी के साथ शेयर होल्डिंग के माध्यम से कंट्रोल करते हैं।

स्मृति ईरानी ने केहरीवाल से सवाल करते हुए कहा की केजरीवाल जी क्या ये सत्य है कि सतेंद्र जैन शैल कंपनीज के मालिक हैं। इन शैल कंपनीज का नाम है इंडो मैटेलिक इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इन्फो सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड, मंगलयतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड। केजरीवाल जी क्या ये सत्य है कि इस कालेधन के माध्यम से सतेन्द्र जैन ने दिल्ली के कई इलाकों में 200 बीघा जमीन का मालिकाना हक अपने लाभ में लिया।

केजरीवाल जी क्या ये सत्य है कि सतेंद्र जैन आज प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत चार्जशीट में मुख्य आरोपी हैं?सतेंद्र जैन ने स्वयं स्वीकार किया कि 16.39 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग, हवाला कारोबार के माध्यम से की गई, केजरीवाल जी क्या ऐसा व्यक्ति आज भी आपकी सरकार का मंत्री बना रहना चाहिए। क्या ये सत्य है कि 16.39 करोड़ रुपये मनी लॉन्ड्रिंग की जो आय है, उस पर टैक्स लगाया जाए, ये प्रस्ताव स्वयं सतेंद्र जैन की कंपनियों का था।