‘केजरीवाल में जरा भी नैतिकता और ईमानदारी बची है तो सत्येन्द्र जैन पर कार्रवाई करें’: बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (31/05/2022): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सत्येन्द्र जैन की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अपने आप को कट्टर ईमानदार बताने वाले केजरीवाल की ईमानदारी आज पूरी दिल्ली जान गई है। उनके सबसे ईमानदार कहे जाने वाले मंत्री सत्येन्द्र जैन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी तो शुरू से कहती रही है कि सत्येन्द्र जैन एक बेईमान और भ्रष्टाचारी नेता हैं जो कई धंधों को अंजाम देते रहे है।

उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब चुनाव से ठीक पहले घबराए हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि उनके मंत्री सत्येन्द्र जैन को ईडी गिरफ्तार करने वाली है। यह कोई अनायास दिया गया बयान नहीं था बल्कि उन्हें पता था कि उनके मंत्री द्वारा जो भी भ्रष्टाचार किया गया है, उसके भागीदार और उसका संरक्षण देने वाले केजरीवाल ही हैं। उन्होंने कहा कि हवाला कारोबारियों से 16.39 करोड़ रुपये के लेन-देन का खुलासा होने के बावजूद भी केजरीवाल ने सत्येन्द्र जैन को मंत्री पद से बर्खास्त नहीं किया और ना ही इस मुद्दे पर एक शब्द केजरीवाल की तरफ से बयान आया है। इससे पहले ही साबित हो गया था कि केजरीवाल भी इस पूरी धांधली में संलिप्त हैं। दूसरे राज्यों हिमाचल एवं गुजरात में जाकर कट्टर ईमानदार सरकार की बड़ी-बड़ी बात कर रहे थे, लेकिन वहां ये कहने में शर्म आ रही थी कि इनके अपने कट्टर ईमानदार मंत्री सत्येन्द्र जैन करोड़ों रुपये की हेरा-फेरी का ईडी ने खुलासा किया है।

उन्होंने कहा कि हवाला कारोबारियों जीवेंद्र मिश्रा, अभिषेक चोखानी एवं राजेन्द्र बंसल ने खुद माना था कि पिछले सात-आठ साल पहले से जब सत्येन्द्र जैन मंत्री भी नहीं बने थे तो वे करोड़ो रुपये की लेन-देन करते थे और फर्जी कंपनियों के नाम पर पैसा ट्रांसफर होता रहता था। उन्होंने सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाते हुए कहा कि इंडो मेटल इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों के नाम पर 124 बीघा जमीन सत्येन्द्र जैन ने काले धन से खरीदी है। इसके साथ ही सत्येन्द्र जैन ने 27.69 करोड़ में 200 बीघा से अधिक कृषि योग्य जमीन कराला, औचंदी निजामपुर, बुद्ध नगर उत्तर एवं उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों के साथ लगती हुई जमीन भी खरीदी ताकि उससे अधिक मुनाफा कमाया जा सके।