स्टेडियम में खिलाड़ियों को बाहर कर कुत्ता घुमाने वाले आईएएस अधिकारी का हुआ तबादला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (27/05/2022): दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले आईएएस अधिकारी पर सरकार ने कार्रवाई की है। दरअसल संजीव खिरवाड़ का तबादला लद्दाख में कर दिया गया है और संजीव खिरवार की पत्नी आईएएस रिंकू दुग्गा का तबादला अरुणाचल प्रदेश कर दिया गया है। वहीं इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, आईएएस अधिकारी के कुत्ते को सैर करवाने के लिए स्टेडियम को पहले खाली करवाया जाता था। खिलाड़ियों ने आरोप लगाया कि वह पहले 8 बजे तक अभ्यास करते थे लेकिन कुत्ता को सैर करवाने की वजह से स्टेडियम को 7 बजे खाली करना पड़ता था।

आईएएस संजीव खिरवार ने सफाई देते हुए कहा कि “मेरी वजह से अभ्यास रुकने की बात निराधार है। मैं कभी-कभार ही कुत्ते के साथ ट्रैक पर जाता हूं। जब खिलाड़ी नहीं होते, तभी जाता हूं। कभी किसी खिलाड़ी को स्टेडियम से बाहर जाने को नहीं कहा है। कुत्ते को भी तभी ट्रैक पर छोड़ता हूं, जब वहां कोई नहीं होता है अगर ये आपत्तिजनक है तो इसे बंद कर देता हूं।”

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने गृह मंत्रालय का स्वागत करते हुए ट्वीट में लिखा है, “त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले दिल्ली सरकार के अधिकारी संजीव खिरवाड़ का तबादला लद्दाख में कर दिया गया है। सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध गृह मंत्रालय द्वारा की गई इस कार्रवाई का हम स्वागत करते हैं।”

बता दें कि इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा था और इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग किया था।