10 साल की सीमा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को किया भावुक, पढ़ें पूरी खबर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/05/2022): सीमा अपने एक पैर के सहारे अपने घर से 1 किलोमीटर दूर स्कूल कूदकर जाती है। सीमा के हौसला ने समाज में एक मिसाल पेश कर दिया है उनका सपना है कि वह शिक्षिका बने ताकि परिवार और समाज के लोगों को शिक्षित कर सकें। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘दैनिक भास्कर’ के वीडियो को रीट्वीट करते हुए कहा कि 10 साल की सीमा के जज़्बे ने मुझे भावुक कर दिया है। उन्होंने कहा कि हर सरकार के पास पर्याप्त संसाधन हैं कि वह सीमा जैसे हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा दें सकें। साथ ही उन्होंने कहा कि अच्छी से अच्छी शिक्षा देना ही हर सच्चे देशभक्त का मिशन होना चाहिए, यही सच्ची देशभक्ति है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “10 साल की सीमा के जज़्बे ने मुझे भावुक कर दिया। देश का हर बच्चा अच्छी शिक्षा चाहता है। मैं राजनीति नहीं जानता, इतना जानता हूँ कि हर सरकार के पास पर्याप्त संसाधन हैं। सीमा जैसे हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देना ही हर सच्चे देशभक्त का मिशन होना चाहिए, यही सच्ची देशभक्ति है।”

बता दें कि सीमा बिहार के जमुई में रहती है। वह 10 साल की है। उसका हौसला ने समाज में एक मिशाल पेश कर दिया है। दरअसल दो साल पहले सड़क हादसे में सीमा को अपना पैर गंवाना पड़ा था। सीमा के घर वालों को लग रहा था कि अब वह कुछ नहीं कर पाएगी लेकिन अब वह अपने एक पैर के सहारे स्कूल जाती हैं। वह रोजाना 1 किलोमीटर कूदकर स्कूल जाती है। इसके अलावा वह गांव की लड़कियों को भी शिक्षा के प्रति जागरूक कर रही है। उसका सपना है कि वह शिक्षिका बने ताकि वह परिवार और समाज के लोगों को शिक्षित कर सकें।