भाजपा सांसद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को कहा ‘बेशर्म मुख्यमंत्री’, लगाए कई गंभीर आरोप

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (25/05/2022): भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दिल्ली में 150 इलेक्ट्रिक बसों के उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। दरअसल कल यानी मंगलवार को उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर कहा कि क्या आपको पता है आज दिल्ली को जो 150 इलेक्ट्रिक बस मिली हैं उनका पैसा भारत सरकार ने फैम-11 स्कीम में दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने बस इतना किया की 8 करोड़ लगाकर कार्यक्रम और विज्ञापन किया और बताया की ये काम उसने किया है। बड़ा ही बेशर्म है ।

उन्होंने कहा कि “7 साल बाद दिल्ली को इलेक्ट्रिक बस मिला है और इस बस का पैसा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया है। उन्होंने कहा कि देश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में इलेक्ट्रिक बस चले इसलिए उन्होंने पैसा दिया था। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की हैवी इंडस्ट्री मिनिस्ट्री की एक स्कीम है फैम इंडिया और इस स्कीम के अंतर्गत हर राज्य को पैसा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि खासकर देश की राजधानी दिल्ली को ये पैसा दिया गया है मगर भारत सरकार द्वारा पैसा देने के बाद भी 7 साल लग गए दिल्ली के मुख्यमंत्री को 150 बस देने में और आज भी दिल्ली में 8000 बसों की कमी है।”

उन्होंने कहा कि “मैं बेशर्म मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कहना चाहता हूं कि दिल्ली के सभी बसों को इलेक्ट्रिक बस किया जाए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जब आपको भारत सरकार पैसा दे रही है तो आप किस बात की देरी कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं सभी को सच्चाई बताना चाहता हूं की यह जो 150 बस लाया गया है इसकी सच्चाई क्या है? उन्होंने कहा कि हर बस का 55 लाख रुपए भारत सरकार ने दिया है और बाकि का सारा पैसा जिस कंपनी को इन्होंने ये सारी बसें दी है उस कंपनी ने पैसा लगाया है। उन्होंने कहा कि एक बस में लगभग 125 करोड़ रुपए का खर्चा है और उस 125 करोड़ में से 55 लाख रुपए भारत सरकार की फैम इंडिया स्कीम के अंतर्गत दिया गया है और बाकी पैसा प्राइवेट कंपनी ने लगाया है। साथ ही ये बस से जो भी रिवेन्यू जेनरेट होगा वो पैसा दिल्ली सरकार को दिया जाएगा।”

उन्होंने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “दिल्ली सरकार का क्या लगा है कुछ नहीं लगा जीरो रुपए लगा है। उन्होंने कहा कि ₹1 भी नहीं लगा फिर भी सेल्फी खिंचवा रहे हैं, करोड़ों रुपए का वहां पर कार्यक्रम करवा दिया और मीडिया को बुला लिया। उन्होंने कहा कि बेशर्म इतने हैं कि एक बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद नहीं किया है। उन्होंने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जो ट्रांसपोर्ट का पैसा होता है वह सारे विज्ञापन पर खर्च कर देते हैं और दिल्ली की जनता को कुछ नहीं देते हैं।” ‌