विनय कुमार सक्सेना बनाए गए दिल्ली के उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री ने दिया सहयोग का भरोसा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 मई 2022): विनय कुमार सक्सेना को सोमवार को दिल्ली के के उपराज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक सक्सेना (64) अनिल बैजल का स्थान लेंगे। आपको बता दें कि अनिल बैजल ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पिछले सप्ताह अपने पद से स्तीफा दे दिया था।

अबतक किन पदों पर रहे हैं कार्यरत

विनय कुमार सक्सेना वर्तमान में भरतीय खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे।सक्सेना को वर्ष2021 के लिए भारत सरकार द्वारा उच्चाधिकार प्राप्त पदम् पुरस्कार चयन समिति के सदस्य के रूप में नामित किया गया था। पूर्व में वे वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद के हिमालयी जैव संस्थान की अनुसंधान परिषद के नामित सदस्य भी रह चुके हैं।

राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी बयान..

राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी बयान में कहा गया कि विनय कुमार सक्सेना को उनके पदभार ग्रहण करने की तिथि से पहले उन्हें उपराज्यपाल नियुक्त करते हुए काफी प्रशन्नता हो रही है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सहयोग का दिया भरोसा

दिल्ली के नए उपराज्यपाल के रूप में। विनय कुमार सक्सेना के नामों की घोषणा होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें बधाई देते हुए मंत्रिमंडल से पूरा सहयोग का भरोसा दिया।

सीएम केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि “दिल्ली के नवनियुक्त उपराज्यपाल महोदय श्री विनय कुमार सक्सेना जी का दिल्ली की जनता की तरफ़ से मैं हार्दिक स्वागत करता हूं। दिल्ली की बेहतरी के लिए उन्हें दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल की तरफ़ से पूर्ण सहयोग मिलेगा।”