ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज की सुनवाई पूरी, न्यायालय ने सुरक्षित रखा फैसला

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (23/05/2022): ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज सोमवार को वाराणसी कोर्ट में सुनवाई किया गया था। वाराणसी कोर्ट ने दोनों तरफ की दलीलों को सुनकर फैसला सुरक्षित रखा है। अब इस मामले में कल यानी मंगलवार को सुनवाई किया जाएगा। कल दोपहर 2 बजे तक फैसला आने की संभावना है।

वाराणसी के जिला जज डा. अजय कृष्ण विश्वेस ने आज की सुनवाई पूरा कर लिया है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि वह इस मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं करेगा। इसके बाद आज सोमवार को जिला अदालत ने सुनवाई शुरू किया था। सुप्रीम कोर्ट ने जिला अदालत से कहा था कि वह हिन्दू पक्ष की याचिका पर खुद फैसला करें।

एडवोकेट विष्णु शंकर जैन ने बताया कि “आज कोर्ट ने अपना फ़ैसला सुरक्षित रखा है, इस आधार पर कि इस मामले की आगे की प्रक्रिया क्या होगी। अगली तारीख सुनवाई की क्या होगी। इस पर फै़ैसला कल आएगा। एक प्रक्रिया बनाई जाएगी उसके आधार पर ही इस मामले की सुनवाई आगे होगी।”

बता दें कि वाराणसी कोर्ट में काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में सीमित लोगों की जाने की अनुमति था। कोर्ट रूम में कुल 23 लोग ही अंदर जा सकते थे जिसमें 19 काउंसिल और 4 याचिकाकर्ता शामिल थे। वहीं आज पूर्व कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को कोर्ट रूम में नहीं जाने दिया गया था।