सुप्रीम कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले में टाली सुनवाई, वाराणसी कोर्ट को दिए आदेश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (19/05/2022): वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को शुक्रवार तक टाल दिया है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी में ट्रायल कोर्ट की सुनवाई को भी शुक्रवार तक टालने का निर्देश दिया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी कोर्ट से कहा कि इस मामले से जुड़ा कोई भी आदेश कल तक जारी नहीं करें। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कल यानी शुक्रवार, 20 मई को दोपहर 3 बजे सुनवाई करेगा।

आज ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे की रिपोर्ट वाराणसी कोर्ट में पेश की गयी है। इस मामले में असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने बताया कि “कोर्ट ने हमें ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कमीशन करने की जिम्मेदारी दी थी और हमने 14,15 और 16 मई को सर्वे कमीशन किया है। हमने बहुत निष्ठा से सर्वे रिपोर्ट तैयार की है। हमने सर्वे रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश कर दी है। 10-15 पेज की सर्वे रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश की गई है।”

वहीं इस मामले में वाराणसी कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त वकील विशाल सिंह ने बताया कि हमने सीलबंद लिफाफे में वीडियो चिप भी दाखिल की है। कोर्ट के समक्ष सब कुछ पेश किया गया है।