वकीलों के विरोध के बाद, ज्ञानवापी मस्जिद में आज की सुनवाई टलने की संभावना

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/05/2022): वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में आज कोर्ट की कार्रवाई नहीं होने की संभावना है। दरअसल उत्तर प्रदेश के सचिव ने अधिवक्ता को अमर्यादित शब्द बोले है। इस पर वकीलों ने अपनी अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए इसका विरोध किया है। साथ ही विशेष सचिव की टिप्पणी पर वाराणसी के वकील आज और कल हड़ताल पर हैं। वकीलों के हड़ताल पर होने के कारण आज और कल की सुनवाई नहीं होने की संभावना है। कोर्ट इस मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख दे सकते हैं। इस हड़ताल का असर ज्ञानवापी मस्जिद केस की सुनवाई पर भी पड़ सकता है।

इस मामले में अधिवक्ता अश्विनी कुमार ने कहा कि प्रदेश के सचिव ने अधिवक्ता को अमर्यादित शब्द बोले हैं इसलिए वाराणसी के अधिवक्ता आज स्ट्राइक पर हैं और इसके मद्देनज़र 20 मई को भी स्ट्राइक होगा। अधिवक्ता को अराजक तत्व से संबोधित करना ही बहुत बड़ी बात है।

वहीं वाराणसी के वकील मदन मोहन यादव ने कहा कि हमने 12 संघ के अध्यक्ष मंत्री को प्रार्थना पत्र दिया है कि ज्ञानवापी प्रकरण की सुनवाई सिविल जज सीनियर डिवीजन में चल रही है। देश-विदेश की नज़रे इस मामले पर है इसलिए हमने इस कार्यवाही को निरंतर चलने देने की अनुमति मांगी है।

बता दें कि आज कोर्ट में वजू के स्थान को शिफ्ट करने की मांग की, बड़े नंदी के सामने बंद दीवार को तोड़े जाने की मांग और कथित शिवलिंग की नाप जोख कराने की मांग की गई वाली याचिका पर सुनवाई होनी थी। वहीं मुश्किल पक्ष आज कोर्ट में आपत्ति दर्ज करने वाले थे।