‘बच्चे ठीक से पढ़ लिख गए तो उसकी राजनीति के लिए गुंडे और दंगाई कहाँ से आएँगे’: मनीष सिसोदिया

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/05/2022): मुरादाबाद जिले के जयंतीपुर के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल में सुविधाओं की कमी के कारण बच्चे खुले में पढ़ने के लिए मजबूर हैं। इस खबर को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि स्कूल के नाम पर इतना हो काफ़ी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का सिद्धांत साफ़ है कि अगर बच्चे ठीक से पढ़ लिख गए तो उसकी राजनीति के लिए गुंडे और दंगाई कहाँ से आएँगे है। उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर को रीट्वीट करते हुए कहा कि बीजेपी का शिक्षा मॉडल, मुरादाबाद का एक स्कूल है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, “बीजेपी का शिक्षा मॉडल, मुरादाबाद का एक स्कूल। बीजेपी का सिद्धांत साफ़ है- बच्चे ठीक से पढ़ लिख गए तो उसकी राजनीति के लिए गुंडे और दंगाई कहाँ से आएँगे। गाली गलौज करने वाले कहाँ से आएँगे। इसलिए स्कूल के नाम पर इतना हो काफ़ी है।”

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी बुध प्रिय सिंह ने बताया कि हमारा वहां पर अपना भवन नहीं है। वहां पर कोई ज़मीन होगी तो उसे चिन्हित कर आगे भेंजेंगे। अभी यह विद्यालय मंदिर के प्रांगण में चल रहा है। विद्यालय 40-45 साल से वहीं से चल रहा है।

वहीं एक अभिभावक ने बताया कि “स्कूल में बहुत कमियां हैं इधर न पानी की व्यवस्था है न शौचालय है। बच्चे धूप में पढ़ेंगे तो तबियत खराब होने का भी डर है।”