गुजरात के नमक फैक्ट्री में दीवार गिरने से 12 लोगों की हुई मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुख

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/05/2022): गुजरात के मोरबी में नमक बनाने वाली फैक्ट्री में एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल मोरबी के हलवाड़ जीआईडीसी में एक नमक फैक्ट्री में दीवार गिरने से 12 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई है। इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को आर्थिक मदद के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया गया है। वहीं गुजरात के मंत्री ब्रिजेश मेरजा ने बताया कि इस घटना में 12 से अधिक लोगों की जान गई है और जान गंवाने वाले परिजनों के साथ राज्य सरकार खड़ी है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत अनेक नेताओं ने दुख जताया है और मृतकों के प्रति संवेदना इस किया है।

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शोक व्यक्त करते ट्वीट में लिखा है, “मोरबी में दीवार गिरने से हुई त्रासदी हृदय विदारक है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।”

गृहमंत्री अमित शाह ने ने ट्वीट में लिखा है, “गुजरात के मोरबी में एक हादसे में 12 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मैंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल जी से बात की है, प्रशासन राहत पहुँचाने में तत्परता से लगा है। घायलों को शीघ्र अस्पताल पहुँचाकर उन्हें उपचार दिया जा रहा है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।”

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर दूख जताया है, “गुजरात के मोरबी स्थित नमक फैक्ट्री में हुए हादसे में श्रमिकों की जान जाने की खबर सुनकर स्तब्ध हूँ। शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। स्थानीय प्रशासन हर संभव सहायता उपलब्ध करा रहा है।”

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्वीट में लिखा है, “गुजरात के मोरबी में नमक बनाने वाली फैक्ट्री की दीवार गिरने के हादसे में कई अनमोल ज़िन्दगियों के असामियक निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

बता दें कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मोरबी में एक नमक कारखाने में दीवार गिरने की घटना में मारे गए प्रत्येक कार्यकर्ता के परिजनों को सीएम राहत कोष से 4 लाख रुपये देने की घोषणा किया है।