‘कोरोना काल के दौरान ट्यूशन फीस ना भर पाए बच्चों की फीस माफ की जाए’: बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (18/05/2022): भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सभी वर्ग के बच्चों की ट्यूशन फीस माफ करने की मांग किया है। उन्होंने कल मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सबका प्रयास जैसे नीति को अपनाते हुए काम करती है, लेकिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार तुष्टिकरण की राजनीति से पूरी तरह ग्रसित है। कांग्रेस की राह पर निकल पड़ी आम आदमी पार्टी भी देश को बहुत नुकसान पहुंचाने वाली है क्योंकि अब आप की तुष्टिकरण की राजनीति शिक्षा तक पहुंच चुकी है।

उन्होंने कहा कि 12 मई को दिल्ली शिक्षा निदेशक द्वारा जारी किया गया सर्कुलर में पब्लिक स्कूलों से अल्पसंख्यक वर्ग के सभी बच्चों का कोरोना काल के दौरान दिए गए ट्यूशन फीस वापस करने का निर्देश दिया गया है जो सही नहीं है। इसलिए भाजपा यह मांग करती है कि केजरीवाल तुष्टिकरण की राजनीति से ऊपर उठकर इस आदेश को तुरंत वापस ले और सभी वर्ग के गरीब बच्चों के लिए ट्यूशन फीस माफ करने का नया ऑर्डर जारी करें। उन्होंने कहा कि धर्म विशेष की राजनीति करने वाले केजरीवाल को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि कोरोना काल के दौरान सभी मध्यमवर्गीय परिवार या निम्न मध्यम वर्गीय परिवार के अभिभावकों ने आर्थिक मार झेली है। दो साल के अंदर लोगों का काम धंधा मंदा पड़ गया। उन्होंने कोरोना काल के दौरान कई बार फीस कम करने की गुहार लगाई, लेकिन उनकी एक भी बात नहीं सुनी गई। उन्होंने कहा कि भाजपा खुद पैरेंट्स एसोसिएशन के साथ मिलकर धरना दिया लेकिन उसके बावजूद कोई राहत नहीं दी गई, लेकिन अब अल्पसंख्यकों की फीस कम करके शिक्षा पर राजनीति की जा रही है।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल दिल्ली को धर्म और मजहब के आधार पर बाट रहे हैं। पहले केजरीवाल सरकार द्वारा मस्जिदों के इमान को सेलरी देने का काम किया गया। अगर आप सरकार चाहती तो समानता का व्यवहार करके मंदिर के पुजारियों और गुरुद्वारे के ग्रंथियों को भी सेलरी दे सकती थी, लेकिन ऐसा उन्होंने नहीं किया। उन्होंने कहा कि आखिर अनुसूचित जाति जनजाति के बच्चों की चिंता केजरीवाल क्यों नहीं कर रहे हैं आखिर उनके बच्चे कहा जाएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा का एक ही प्रयास है कि देश समान व्यवस्था के आधार पर चले। इसलिए इस तरह के ऑर्डर जारी करके बच्चों के अंदर मजहबी नफरत का बीज बोने का प्रयास केजरीवाल सरकार ना करें। ऐसे ऑर्डर को तुरंत प्रभाव से निरस्त कर नया ऑर्डर जारी किया जाए जिसमे कोरोना काल के दौरान ट्यूशन फीस ना भर पाए बच्चों की फीस माफ की जा सके।