ज्ञानवापी मस्जिद: हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कोर्ट से नीचे के दरवाजे के भीतर जाने हेतु मांगा अनुमति, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (17/05/2022): वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई किया गया है। इस मामले में हिंदू पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील विष्णु जैन ने कोर्ट में मांग किया है कि जो नंदी के सामने तहखाना है उसके लिए और जो वजू स्थान है उसके नीचे जो दीवार है, या ईट, पत्थर है, उसे हटाया जाए और जो दरवाजा है उसके अंदर जाने की इजाज़त दी जाए। उन्होंने कहा कि कि इस पर कोर्ट अपना आदेश पारित करेगा।

वहीं हिंदू पक्ष के वकील सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि कमीशन की कार्रवाई में जो शिवलिंग मिला है उसको मलबे से ढक दिया गया है। 3-4 फीट ही दिखाई दे रहा है। हम लोगों की संभावना है की वो और नीचे है। मलबे को हटाकर और दरवाजे को खोलकर स्पष्ट शिवलिंग की रिपोर्ट आ जाएगा।

बता दें कि इस मामले में असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने बताया कि कोर्ट में रिपोर्ट पेश करने के लिए दो- तीन दिन का अतिरिक्त समय मांगेगा। उन्होंने कहा कि हमारी रिपोर्ट 50% तक तैयार हो गई है। रिपोर्ट पूरी तैयार नहीं है इसलिए आज कोर्ट में प्रस्तुत नहीं कर पाएंगे। हम कोर्ट में एप्लिकेशन देकर समय की मांग करेंगे। 2-3 दिन का समय मांगेंगे।