‘बाबरी मस्जिद को खोया है दूसरी मस्जिद को हरगिज नहीं खोएंगे’ असदुद्दीन ओवैसी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/05/2022): वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे को लेकर विवाद छिड़ गया है। कोर्ट के आदेश के बाद आज ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम शुरू हुआ तो इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात के अहमदाबाद में लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमसे एक बाबरी मस्जिद को छिना गया है दूसरी मस्जिद को हम छीनने नहीं देंगे।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि “बाबरी मस्जिद पर कोर्ट का फैसला आ गया और अब ज्ञानवापी का मसला शुरू हो गया है। उन्होंने केंद्र सरकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि हुकूमत को ये बात बता रहा हूं कि हमने एक बाबरी मस्जिद को खोया है दूसरी मस्जिद को हरगिज नहीं खोएंगे।”

ओवैसी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि “भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और सपा चाहती हैं कि आप मुसलमान हो तो सिर्फ़ अपने घर में रहो। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी का मसला चल रहा है। क्या कांग्रेस, बसपा, आप और सपा इस मसले पर बोलीं ? सब ख़ामोश हैं क्योंकि आपका वोट बैंक नहीं रहा।”

बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर सर्वे का काम आज से शुरू किया गया है। सर्वे के पहले दिन का काम सफलतापूर्वक पूरा किया गया और इसके सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया था। इस दौरान तहखाने के पांचों कमरों का सर्वे किया गया और फिर उक्त स्थानों को सील कर दिया गया है। ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का काम कल भी जारी रहेगा और 17 मई तक सर्वे का काम पूरा होगा।