Delhi: बुल्डोजर की कारवाई के खिलाफ वामपंथी दलों ने एलजी हाउस का किया घेराव

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (12/05/22): दिल्ली में इन दिनों जहांगीरपुरी हिंसा के बाद एमसीडी के तरफ से अवैध निर्माण पर कार्यवाही करते हुए बुलडोजर चलाई जा रही है। बुलडोजर की राजनीति पर दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने। आम आदमी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस इस मुद्दे पर एक दूसरे को घेरने में लगी हुई हैं। आए दिन दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में एमसीडी के द्वारा अवैध अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाया जा रहा है।

बुलडोजर की कार्यवाही का विरोध करते हुए बाम दलों ने दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर के घर का घेराव किया। घेराव कर रहे लोगों ने कहा कि किसी एक समुदाय को दिल्ली के अंदर बुलडोजर के माध्यम से टारगेट किया जा रहा है। वहीं कांग्रेस पार्टी का कहना है कि दिल्ली की शांति को भंग करने के लिए दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता बुलडोजर चलवा रहे हैं।

वही आम आदमी पार्टी का इस मुद्दे पर कहना है कि बीजेपी के नेता बुलडोजर का डर दिखाकर मकान और दुकान वालों से अवैध वसूली कर रहे हैं। वाम दलों के नेताओं ने कहा कि सरकार को सोचना चाहिए और लेफ्टिनेंट गवर्नर को संज्ञान लेना चाहिए कि किसी एक समुदाय को आखिर क्यों टारगेट किया जा रहा है। बाम दलों के नेताओं का कहना है की हमारी मांग पूरी नहीं होती है, और बुलडोजर की कारवाई को रोका नहीं जाता है तो आने वाले दिनों में हम और भी कई इलाकों में प्रदर्शन करेंगे।