‘बाबा साहेब के नामपर अरविंद केजरीवाल की घटिया राजनीति’ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने किया पलटवार

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (12/05/2022): कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बाबा साहेब के नाम पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया है। दरअसल कल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार रोहिणी और धीरपुर में दो नए अम्बेडकर विश्वविद्यालय बनाने की मंजूरी दी है। इस मामले को लेकर सियासत गरमा गया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने कहा कि शीला दीक्षित ने धीरपुर और रोहिणी में दो कैंपस की शुरुआत की उसे केजरीवाल ने ‘विधानसभा चुनाव 2020′ से पहले शिलान्यास किया था फिर 3 साल बाद दोबारा घोषणा कर रहे है। उन्होंने केजरीवाल से सवाल करते हुए कहा कि बाबा साहेब के नाम से विश्वविद्यालय कैंपस कब बनेगा?

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट में लिखा है, “बाबा साहेब के नाम पर अरविंद केजरीवाल की घटिया राजनीति! श्रीमती शीला दीक्षित जी ने धीरपुर, रोहिणी में दो कैंपस की शुरुआत की उसे केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव’ 20 से पहले शिलान्यास किया! 3 साल बाद दोबारा घोषणा को दोहरा रहे है! बाबा साहेब के नाम से विश्वविद्यालय कैंपस कब बनेगा?”

बता दें कि कल यानी बुधवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार की रोहिणी और धीरपुर में दो नए अम्बेडकर विश्वविद्यालय परिसरों के निर्माण को मंजूरी दे दी है। दोनों विश्वविद्यालय 2306.58 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा। इस विश्वविद्यालय के बनने के बाद 26,000 और विद्यार्थीयों को विभिन्न कोर्सों में दाखिला मिल सकेगा।