शाहीन बाग के बाद न्यू फ़्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी में अतिक्रमण खिलाफ अभियान शुरू

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (10/05/2022): राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण के बाद नगर निगम ने न्यू फ़्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। न्यू फ़्रेंड्स कॉलोनी और मंगोलपुरी में बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। मंगोलपुरी में अतिक्रमण को रोकने के लिए गए आम आदमी पार्टी के विधायक मुकेश अहलावत को पुलिस ने डिटेन कर लिया है ताकि कार्रवाई में किसी तरह की कोई बाधा नहीं डाल सके। इस मामले में DCP समीर शर्मा ने बताया, “अभी यहां पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और यहां एक MLA मुकेश अहलावत भी आए थे जिन्हें समझाया गया है और हमने उन्हें कुछ समय के लिए डिटेन किया है ताकि कार्रवाई में किसी तरह की कोई बाधा नहीं हो।”

वहीं आम आदमी पार्टी के विधायक मुकेश अहलावत ने नॉर्थ एमसीडी आरोप लगाते हुए कहा कि जब लोगों ने क्षेत्र खाली कर दिया है, तो वे (नॉर्थ एमसीडी) बुलडोजर का इस्तेमाल कर असुविधा क्यों पैदा कर रहे हैं। हम इसके खिलाफ हैं और इसे रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली नॉर्थ एमसीडी को पहले यह साबित करना होगा कि वहां अतिक्रमण है।

मंगोलपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान पर लाइसेंस इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने कहा कि लगभग 50 छोटी दुकानें थी, उन्हें हटा दिया गया है। जिन्होंने रोड पर कब्ज़ा कर रखा था। कोर्ट में मामला चल रहा है, कोर्ट के आदेश पर ही ये कार्रवाई चल रही है।