आप विधायक आतिशी ने अमित शाह पर लगाया आरोप, ‘एक गुंडे को बचाने के लिए, गैर कानूनी तरीके से पंजाब पुलिस को बंधक बनाया गया’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (06/05/2022): आम आदमी पार्टी विधायक आतिशी मार्लेना ने भारतीय जनता पार्टी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा के गिरफ्तारी मामले में गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने पंजाब में हिंसा भड़काने की कोशिश की इसलिए पंजाब पुलिस ने उन पर एक केस दर्ज किया और 5 बार समन भेजा था। पंजाब पुलिस पूरी कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा को गिरफ्तार किए लेकिन बीजेपी और अमित शाह की दिल्ली पुलिस ने एक गुंडे को बचाने के लिए, गैर कानूनी तरीके से पंजाब पुलिस को बंधक बनाया है।

आप विधायक आतिशी ने कहा कि पंजाब पुलिस ने तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा पर केस दर्ज की क्योंकि वह पंजाब का माहौल बिगाड़ने और सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश किए थे इसलिए पंजाब पुलिस ने उस पर केस दर्ज किया था। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने जो कानून की प्रक्रिया है और उस कानून प्रक्रिया के तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा को पांच बार समन भेजा गया कि जाँच में शामिल हो लेकिन तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा जाँच में शामिल नहीं हुए हैं।उन्होंने बताया कि कानून प्रक्रिया के तहत पंजाब पुलिस दिल्ली में तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा को गिरफ्तार करने आए और पंजाब पुलिस पूरी कानूनी प्रक्रिया के अनुसार ने दिल्ली पुलिस को सूचित किए थे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस तो भारतीय जनता पार्टी के अंदर आता है जो गुंडों को सम्मानित करती हैं, हिंसक लोगों को माला पहनाती है और दंगाइयों के लोगों को टिकट देती है।

आप विधायक आतिशी ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल करते हुए तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा की गुंडागर्दी, दंगई और दंगा भड़काने का जो पूरा प्रयास था उससे बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि जब पंजाब पुलिस दिल्ली पुलिस को सूचित करने के लिए जनकपुरी के थाने गई तो उनको गैरकानूनी रूप से बंधक बना लिया गया। उन्होंने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और अमित शाह की दिल्ली पुलिस एक गुंडे को बचाने के लिए गैर कानूनी तरीके से पंजाब पुलिस को बंधक बना लेती हैं।